भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज

जैसा की आप लोग जानते है की आज के समय में ODI क्रिकेट और TEST क्रिकेट में फैंस की दिलचस्पी लगातार कम होती जा रही है और इन्ही वजह से विश्व के लगभग सभी देशो में खुद की एक क्रिकेट लीग होती है जिसमे देश विदेश के बड़े बड़े क्रिकेटर भाग लेते है और कुछ ऐसी ही वजहों से T20I की दिलचस्पी फैंस में बढ़ रही है और ODI क्रिकेट और TEST क्रिकेट की दिलचस्पी लोगो मे कम होती जा रही है। लोग T20I और T20 लीग देखना ज्यादा पसंद कर रहे है।

तो इन्ही सभी वजहों को मध्यनजर रखते हुहे आज के इस लेख मे विश्व के कुछ ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे मे जानेंगे जिन्होंने भारत के खिलाफ T20I सबसे ज्यादा रन बांये है।

  भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज

 

1.निकोलस पूरन

इस लिस्ट मे पहले नंबर पर वेस्टइंडीज़ टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ निकोलस पूरन आते है। निकोलस पूरन अपनी जोरदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है निकोलस पूरन ने 2016 मे अपना टी-20 डेब्यू किया था और तब से अब तक वो भारतीय टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा 592 रन बनाये है। निकोलस पूरन ने केवल भारतीय टीम ही नहीं बल्कि दुनिया के सभी लीगों में हज़ारों रन बनाये है।

 

2. मैथ्यू वेड

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम के ही विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड आते है मैथ्यू वेड ने भी भारत भारत के खिलाफ अभी तक T20I में 592 रन बना चुके है। और 2021 मे हुए T20I वर्ल्ड कप में इन्होने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में शाहीन अफरीदी को एक ही ओवर में 3 छक्के जड़ दिए थे।

3. ग्लेन मैक्सवेल

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिआई टीम के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेंन मैक्सवेल आते है। ग्लेन मैक्सवेल को भारतीय टीम के खिलाफ खेलना बेहद पसद है 35 साल के इस बल्लेबाज ने अभी तक भारत के खिलाफ 21 T20I मैच खेले है जिसमे उन्होंने 33 की औसत से 554 रन बनाये है। जिसमे ग्लेन मैक्सवेल का भारत 2 सतक भी शामिल है ग्लेन मैक्सवेल ने अभी हाल ही में भारतीय टीम से हारा हुआ मैच अपने टीम को जिता दिया था और तो और वही भारत मे हो रहे वनडे वर्ल्ड कप में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ अविश्वसनीय 200 रनों की पारी खेलकर अपने टीम को जीत दिलाई थी।

 

4. एरोन फिंच

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान एरोन फिंच आते है इन्होने भारतीय टीम के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में 500 रन बनाये है और इन्होने अपनी कप्तानी मे ऑस्ट्रेलिया पहली बार 2021 मे टी-20 वर्ल्ड कप जितवाया था।

 

5. जॉस बटलर

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर इंग्लैंड टीम के मौजूदा कप्तान जोस बटलर आते है जॉस बटलर अपनी ताबरतोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है इन्होने भारतीय टीम के खिलाफ T20I में 475 रन बनाये है और इन्हे पिछले कुछ समय से विश्व के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और ये IPL में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से पिछले कुछ सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।

Share

Leave a Comment